CM नीतीश ने गुरूनानक जयंती एवं कार्तिक पूर्णिमा पर बिहार और देशवासियों को दी बधाई

11/19/2021 10:28:01 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूनानक जयंती एवं कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

नीतीश कुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा कि गुरुनानक जी के व्यक्तित्व में दार्शनिक, योगी, गृहस्थ, धर्म संस्थापक, समाज सुधारक, कवि, देशभक्त एवं विश्वबंधु के गुण मिलते हैं। उन्होंने शांति, दया एवं मानवता का पवित्र संदेश देने के लिए चारों दिशाओं में बड़े पैमाने पर यात्राएं की थीं। गुरूनानक देव जी ने ‘इक ओंकार' का नारा दिया था यानी ईश्वर एक है। मुख्यमंत्री ने बताया कि गुरूनानक देव जी कहा करते थे कि किसी भी तरह के लोभ को त्याग कर, अपने हाथों से मेहनत कर और न्यायोचित तरीकों से धन अर्जित करना चाहिए। गुरूनानक देव जी के समग्र एवं समरस समाज बनाने के सपने को पूरा करने के लिये हम सभी को मिलकर काम करना चाहिए।

नीतीश कुमार ने कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर भी बिहारवासियों एवं देशवासियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है। कोरोना संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेेंसिंग है। बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static