सुरजेवाला बोले- इस बार के चुनाव को अंतिम बताकर नीतीश ने स्वीकार की JDU-BJP की हार

11/6/2020 10:10:32 AM

पटनाः कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बार के विधानसभा चुनाव को अंतिम बताकर परिणाम आने से पहले ही राज्य में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार को स्वीकार कर लिया है।

सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने तो तीसरे चरण के मतदान से पहले ही इसे अपना अंतिम चुनाव बताकर जदयू-भाजपा की हार स्वीकार कर ली है। जदयू-भाजपा का ‘टायर्डऔर रिटायर्ड नेतृत्व', जिन्होंने अब सेवानिवृत्ति की घोषणा भी कर दी है, वो बिहार को हरा नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी राज्य के लोगों से बिहार को बदहाली की कगार पर पहुंचाने के लिए खुले मन से माफी मांग महागठबंधन को सरकार सौंप देते।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भाजपा-जदयू ने इस चुनाव को बुनियादी मुद्दों से भटकाने की नाकाम कोशिश की। नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जोड़ी ने अपनी नाकामी पर पर्दा डालने के लिए चुनावों को जाति और धर्म में बांटने की कोशिश की। यहां तक कि वे पाकिस्तान की शरण में भी चले गए, और तो और वोटों के ध्रुवीकरण के लिए भाजपा ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी जैसे अपने तोते को भी बंटवारे की पटकथा देकर सीमांचल में उतारा लेकिन जनता ने भाजपा-जदयू के तोते उड़ा दिए।

Ramanjot