बिहार को मिली बड़ी सौगात...नितिन गडकरी ने किया कोईलवर पुल का उद्घाटन, पटना से दिल्‍ली जाना होगा आसान

5/14/2022 2:50:56 PM

आराः भारत सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी और ऊर्जा एवं नवीनीकरण मंत्री राजकुमार सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 266 करोड़ की लागत से बने कोईलवर के नए सिक्स लेन पुल का उद्घाटन किया।

आरा पटना मुख्य मार्ग पर स्थित पूल के पहले मार्ग को दुल्हन की तरह सजाया गया था। भोजपुर जिले सहित बिहार के कोने कोने में और पूल के अप्रोच रोड पर दर्जनों होर्डिंग पोस्टर आदि लगाए गए थे। सड़क परिवहन तथा राजमार्ग एवं सूक्ष्म लघु और मध्यम उधम भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी, भारत सरकार ले ऊर्जा एवम नवीनीकरण मंत्री राजकुमार सिंह सहित कई अन्य मंत्री उद्घाटन समारोह के दौरान उपस्थित रहें। इस उद्घाटन समारोह के लिए जिला प्रशासन और पथ निर्माण विभाग द्वारा भव्य तैयारी की गई। समारोह स्थल पर भव्य पंडाल और हर जगह पोस्टर बैनर लगाया गया। 

पटना से दिल्ली तक सफर होगा आसान 
बता दें कि इस पुल की शुरूआत से लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी। इसके साथ ही राजधानी पटना से दिल्ली तक के सफर भी आसान होगा। दरअसल, यह पुल भोजपुर जिले के कोईलवर और पटना जिले के बिहटा के बीच प्रो.अब्दुल बारी पुल के समानांतर बना है। पुल की लंबाई डेढ़ किलोमीटर तथा चौड़ाई 30 मीटर है। पुल के तीन लेन के अप स्ट्रीम हिस्से का उद्घाटन 10 दिसंबर 2020 में हुआ था। 

Content Writer

Ramanjot