आरा के NIT छात्र शुभम ने दोस्तों के साथ मिलकर बनाया ऐप, अब घर बैठे किसी भी डॉक्टर के पास लगा सकते हैं नंबर

Friday, Jul 12, 2024-02:52 PM (IST)

पटना: आरा शहर के निवासी शुभम कुमार सिंह ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एप तैयार किया है जिसके तहत डॉक्टर के क्लिनिक के बाहर लगी लंबी कतारों में खड़े होकर नंबर लगाने की बजाए घर बैठकर नंबर लगा सकेंगे।

बता दें कि शुभम कुमार सिंह एनआईटी नागपुर के छात्र हैं। शुभम का कहना है कि ऐप की मदद से अब आरा के लोग डॉक्टर के पास घर बैठे नंबर लगा सकेंगे। अगर किसी डॉक्टर के पास नंबर फुल हो जाएगा तो नंबर नहीं लगेगा। शुभम ने बताया कि इस प्रक्रिया के बाद लोगों के घंटों लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। आसानी से चिकित्सक के पास पहुंचकर इलाज करवा सकते हैं।आरा शहर के लगभग सभी डॉक्टरों की सुविधा इस ऐप से मिलेगी।

सेवा 24 घंटा उपलब्ध रहेगी
शुभम कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि लोगों की सहायता के लिए एक मोबाइल नंबर 9470075205 को भी  जारी किया गया है ताकि आम लोग इस नंबर पर फोन कर जानकारी ले सके। आने वाले दिनों में यह सेवा 24 घंटा उपलब्ध रहे इसके लिए हम प्रयासरत हैं। वहीं, बता दें कि पूर्व में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इंजीनियरिंग के छात्र शुभम और उनकी टीम से मिले एवं उनके काम की सराहना भी की। इसके अलावा आरा के डॉक्टरों ने भी इसे एक शानदार पहल बताया है।

ऐप का नाम doczappoint
ऐप का नाम doczappoint है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है या फिर वेबसाइट www.doczappoint.com पर भी जाकर इसका लाभ लिया जा सकता है।  पर ऐप की सहायता लेने पर लोगों को डॉक्टर की फीस से अतिरिक्त 30 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static