NIA ने 2018 के हत्या मामले में दो नक्सलियों के खिलाफ दायर किया आरोप पत्र, दोनों पर दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

Sunday, Aug 18, 2024-02:43 PM (IST)

पटना: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने 2018 में बिहार में एक व्यक्ति के अपहरण और हत्या के मामले में दो खूंखार नक्सलियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। 

आरोपियों की पहचान बिहार के गया जिले के अनिल यादव उर्फ ​​अंकुश उर्फ ​​लवकुश और औरंगाबाद जिले के प्रमोद मिश्रा उर्फ ​​सोहन दा उर्फ ​​बीबी जी के रूप में हुई है। दोनों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन भाकपा (माओवादी) के सदस्य हैं। एनआईए ने अपने बयान में कहा कि यादव और मिश्रा कुख्यात ‘नक्सली आतंकवादी' थे और उनके खिलाफ बिहार तथा झारखंड के विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। एजेंसी ने शुक्रवार को एक विशेष अदालत के समक्ष मामले में अपना चौथा पूरक आरोप पत्र दाखिल किया। 

यादव और मिश्रा के साथ मामले में आरोप पत्र दायर करने वाले कुल आरोपियों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। यादव और मिश्रा को एनआईए ने इस साल फरवरी में गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने जून 2022 में इस मामले की जांच संभाली थी। बयान में कहा गया कि यह मामला भाकपा (माओवादी) के सदस्यों द्वारा नरेश सिंह भोक्ता का अपहरण और हत्या किए जाने से संबंधित है। इसमें कहा गया कि दो नवंबर 2018 को भाकपा (माओवादी) के सदस्यों ने भोक्ता का अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static