नीतीश कुमार बोले- फरवरी से पहले तैयार हो जाएगा राजगीर का नया रोपवे

12/2/2020 1:38:19 PM

 

राजगीरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राजगीर का नया रोपवे अगले वर्ष फरवरी से पहले बनकर तैयार हो जाएगा।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने राजगीर भ्रमण के दौरान नए रोपवे के निर्माण कार्य का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजगीर का नया रोपवे 25 अक्टूबर 2019 तक ही बनकर तैयार हो जाना था लेकिन कुछ रूपांतरण कार्य के साथ-साथ कोरोना के चलते भी इसमें देरी हुई। इसे हर हाल में फरवरी 2021 से पहले तैयार कर लेना है। इसके निर्माण से पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी सुविधा होगी।

वहीं नीतीश कुमार ने नए रोपवे के निर्माण कार्य के निरीक्षण के बाद घोड़ा कटोरा का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान घोड़ा कटोरा पार्क, घोड़ा कटोरा झील का भी उन्होंने निरीक्षण किया। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जंगल के कचरे अथवा अवशेष को जलाने की बजाय इसे एक जगह किसी गड्ढे में रख दें ताकि वह खाद के रूप में परिणत हो सके। अवशेष को जलाने से पर्यावरण को नुकसान होता है।
PunjabKesari
इसके बाद सीएम ने वेणु वन का भी निरीक्षण किया। वेणु वन में चल रहे निर्माण कार्य का उन्होंने बारिकी से जायजा लिया और अधिकारियों को निर्माण कार्य एवं सौंदर्यीकरण से संबंधित आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने वेणु वन के विस्तारीकरण कार्य का भी विस्तृत जायजा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static