साइबर अपराध का नया जरियाः ठगों ने DM की बनाई whatsapp प्रोफाइल, लोगों से मांगे पैसे

10/3/2022 5:31:56 PM

सारणः इंटरनेट के दौर में साइबर अपराधियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। साइबर अपराधी पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। इस बार फिर साइबर अपराधियों की ठगी करने का नया तरीका सामने आया है साइबर अपराधी अधिकारियों की तस्वीर लगाकर से लोगों से ठगी करने लगे हैं। ताजा मामला सारण जिले से सामने आया है, जहां पर बीते दिनों साइबर अपराधियों ने सारण जिले के जिलाधिकारी की तस्वीर और नाम का इस्तेमाल करते हुए लोगों से पैसे की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, साइबर अपराधियों ने सारण जिले के जिलाधिकारी राजेश मीणा की तस्वीर की प्रोफाइल फोटो पर लगाकर उनके नाम का प्रयोग करके जिले के कई अधिकारियों और पत्रकारों को मैसेज कर पैसे की मांग की है। उनके नाम का प्रयोग करते हुए कई अलग-अलग मोबाइल नंबर से अकाउंट से पैसे की मांग की है। इतना ही नहीं अपराधी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए फोन में मैसेज भेज कर लिंक देते थे। साथ ही ठगों ने जिलाधिकारी का नाम भी लिखा हुआ था। फर्जी व्हाट्सएप एकाउंट बनाए जाने के मामले का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

वहीं जिलाधिकारी राजेश मीणा इस मामले को गंभीरता से लिया है। डीएम राजेश मीणा ने इस मामले में जांच करने और अपराधों को जल्द से जल्द पहचाने का आदेश दिया है। साथ ही साइबर अपराधियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह इस तरह की साइबर ठगी के झांसे में न आए।

Content Editor

Swati Sharma