बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों से 6,800 से अधिक लोगों को निकाला गया सुरक्षितः NDRF

7/29/2020 1:14:34 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों से एनडीआरएफ ने अब तक 6,800 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि टीम ने “देश में बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित राज्य” बिहार में राहत व बचाव कार्य के लिए 21 दलों को लगाया है।

जरूरतमंदों को वितरित की जा रही राहत सामग्री
प्रवक्ता ने कहा कि गंडक, बूढ़़ी गंडक, बागमती, कमलाबलां, परमन, अधवारा और कोसी ने कुछ इलाकों में आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ के राहतकर्मी फंसे हुए लोगों को राहत पहुंचाने के काम में लगातार डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ ने अब तक राज्य में 6,800 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। बाढ़ ग्रस्त दरभंगा और सारण जिले से मंगलवार को बल के कर्मियों ने 60 लोगों को सुरक्षित निकाला। अधिकारी ने कहा कि एनडीआरएफ के दल जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित करने में भी राज्य सरकार की सहायता कर रहे हैं।

मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर एनडीआरएफ तैयार
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की बिहार के उत्तरी हिस्सों में अगले कुछ दिनों में भारी से बेहद भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर प्रवक्ता ने कहा कि राज्य में मौजूद एनडीआरएफ के दलों को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static