बोचहां उपचुनाव में BJP की हार पर बोले मांझी- उम्मीदवार के गलत चयन से हुआ NDA का नुकसान

4/17/2022 10:57:15 AM

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शनिवार को कहा कि भाजपा द्वारा उम्मीदवार के गलत चयन से बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव में राजग का नुकसान हुआ है। मांझी का हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को इस हार से सीखना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को अमर पासवान को अपना उम्मीदवार बनाना चाहिए था। मैं कहना चाहूंगा कि भाजपा द्वारा उम्मीदवार का गलत चयन उपचुनाव में राजग की हार का कारण है।''

जीतन राम मांझी ने कहा, ‘‘हालांकि भाजपा उम्मीदवार की हार के बाद भी राज्य में राजग सरकार को कोई खतरा नहीं है। नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।' इससे पहले उन्होंने घोषणा की कि उनके पुत्र संतोष कुमार सुमन पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। मांझी ने कहा कि स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए उन्होंने यह निर्णय लिया। वहीं , बोचहां उपचुनाव में अपने उम्मीदवार के हारने के बाद भी विकाशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक मुकेश सहानी ने भाजपा की हार का जश्न मनाया। इस सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे की घोषणा होते ही साहनी ने अपने समर्थकों के बीच मिठाई बांटी और उन्हें ‘गुलाल' लगाया।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा उम्मीदवार अमर पासवान ने शनिवार को अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं भाजपा की प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36,658 से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया। पहली बार चुनाव लड़ने वाले पासवान (33) को 82,547 मत मिले, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कुमारी को सिर्फ 45,889 वोट मिले। अमर पासवान के पिता मुसाफिर पासवान का निधन हो जाने के चलते इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी थी। मुकेश साहनी की विकासशील इंसान पार्टी के टिकट पर 2020 में मुसाफिर इस सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। वीआईपी करीब एक महीने पहले तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static