दीपंकर भट्टाचार्य का दावा- बिहार उपचुनाव में NDA प्रत्याशियों की हार निश्चित

10/28/2021 10:44:59 AM

पटनाः भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने उपचुनाव को केंद्र की नरेंद्र मोदी एवं बिहार की नीतीश सरकार से जवाब मांगने का चुनाव करार दिया। उन्होंने दावा किया इसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों की हार निश्चित है। 

उपचुनाव में NDA उम्मीदवारों को करारी हार निश्चित 
दीपंकर भट्टाचार्य ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह महज दो सीट पर होने वाला उपचुनाव नहीं बल्कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एवं बिहार की नीतीश सरकार से जवाब मांगने का चुनाव है। उनकी पार्टी ने दोनो सीटों पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उम्मीदवारों को समर्थन दिया है और इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता काम कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया उपचुनाव में राजग उम्मीदवारों को करारी शिकस्त निश्चित है। 

अपने लोगों को हिंसा करने के लिए उकसाते हैं नीतीश 
भाकपा-माले के महासचिव ने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी हार देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने सरकार बनने पर 19 लाख लोगों रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन, एक साल बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। नौजवान जब रोजगार मांगते हैं तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें देख लेने की धमकी देते हैं और अपने लोगों को हिंसा करने के लिए उकसाते हैं।

भट्टाचार्य ने कहा कि आजादी के 75 साल में मोदी सरकार अमृत महोत्सव मना रही है। ऐसा लगता है कि आजादी के आंदोलन के मंथन से जो अमृत निकला वह मोदी के हिस्से और जो विष निकला वह जनता के हिस्से में गया है। भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और मोदी सरकार आजादी के आंदोलन के इतिहास को विकृत करते हुए चोर दरवाजे से अपने लोगों को स्वतंत्रता सेनानी बता रही है। सावरकर जिन्होंने छह-छह बार अंग्रेज सरकार से माफी मांगी उन्हें आईसीएचआर के पोस्टर में पंडित जवाहर लाल नेहरू की जगह स्थान दिया जा रहा है।

Content Writer

Ramanjot