बिहार में 1 लाख रुपए का इनामी नक्सली गिरफ्तार, ईंट-भट्ठा एवं पेट्रोल पंप मालिकों से वसूलता था लेवी

Friday, Jul 19, 2024-10:19 AM (IST)

औरंगाबाद: बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में नक्सलियों की गिरफ्तारी लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस ने गुरूवार को एक लाख रुपए के इनामी नक्सली विंदेश्वरी पासवान उर्फ दुबे जी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि जिले के गोह थाना क्षेत्र के पहड़पुरा गांव निवासी नक्सली विंदेश्वरी पासवान उर्फ दुबे जी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सली कई कांडों में अभियुक्त है और इसके विरुद्ध विभिन्न थाना में कई मामला दर्ज है। 

लेवी नहीं मिलने पर जला दी थी जेसीबी 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली द्वारा रफीगंज स्थित एक ईंट भट्टे पर लेवी की मांग की गई थी तथा लेवी नहीं देने के कारण वहां जेसीबी को जला दिया गया था। इसके अतिरिक्त उक्त नक्सली अन्य सहयोगियों के साथ गोह, रफीगंज, बंदेया, टेकरी, कोच आदि थाना क्षेत्रों में सक्रिय रहकर ईट भट्ठा मालिक, पेट्रोल पंप मालिक तथा अन्य लोगों को जान से मारने की धमकी देकर लेवी वसूली करता था। इसकी गिरफ्तारी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर कई बार नक्सली के घर पर छापेमारी की गई लेकिन वह हमेशा फरार हो जाता था। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना मिली कि नक्सली विदेश्वरी पासवान अपने गांव पहड़पुरा में देखा गया है। इसके बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा आवश्यक कार्रवाई करते हुए गोह थाना अध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी के साथ पहड़पुरा गांव में छापेमारी की गई। वहां पहुंचने पर देखा गया कि एक व्यक्ति पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने लगा। इसके बाद पुलिस पदाधिकारी ने खदेड़कर गांव से एक किलोमीटर पश्चिम बधार में उसे पकड़ लिया। नाम पूछने पर उसने अपना नाम विंदेश्वरी पासवान उर्फ दुबे जी बताया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static