सुशील मोदी ने कहा- खिलाड़ियों को सम्मान देकर खेल जगत को विनिंग मोड में लेकर आए PM मोदी

5/20/2022 11:19:04 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि खेलों को प्रोत्साहन और खिलाड़ियों को सम्मान देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल जगत को विनिंग मोड में ला दिया है।

सुशील मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर ब्राजील में आयोजित 24 वें डेफ बैडमिंटन ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले बिहार के लाल रितिक आनंद को हार्दिक बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रितिक और डेफ ओलम्पिक में शामिल पूरी टीम को भोज पर आमंत्रित कर इन खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया और देश भर की खेल प्रतिभाओं को विजयी भव का संदेश दिया।

Koo App
प्रधानमंत्री मोदी ने अब तक खेलों को प्रोत्साहन और खिलाड़ियों का सम्मान करने में जितना जोश दिखाया, उसी का सुफल है कि 2020 के टोक्यो ओलम्पिक में भारत अब तक का सर्वाधिक 7 पदक जीतने का रिकार्ड बना सका। इसमें भाला फेंकने में भारत का पहला स्वर्ण पदक पाने वाले नीरज चोपड़ा की सुनहरी सफलता शामिल है। प्रधानमंत्री ने खेल संसाधन और देश-विदेश में भारतीय खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण पर करोड़ों रुपये खर्च करने में अभूतपूर्व उदारता दिखायी, जिससे भारतीय खेल विनिंग मोड में आ गया है।
- Sushil Kumar Modi (@sushilmodi) 19 May 2022
Koo App

भाजपा सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री सुशील मोदी ने अब तक खेलों को प्रोत्साहन और खिलाड़ियों का सम्मान करने में जितना जोश दिखाया, उसी का सुफल है कि 2020 के टोक्यो ओलम्पिक में भारत अब तक का सर्वाधिक 7 पदक जीतने का रिकॉर्ड बना सका। इसमें भाला फेंकने में भारत का पहला स्वर्ण पदक पाने वाले नीरज चोपड़ा की सुनहरी सफलता शामिल है।

सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने खेल संसाधन और देश-विदेश में भारतीय खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण पर करोड़ों रुपए खर्च करने में अभूतपूर्व उदारता दिखाई, जिससे भारतीय खेल विनिंग मोड में आ गया है। उन्होंने कहा कि ब्राजील डेफ ओलम्पिक से पहले भारतीय टीम ने चार बार के चैम्पियन इंडोनेशिया को हरा कर थॉमस कप जीत लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने विजेता लक्ष्य सेन और उनकी टीम को भी तुरंत बधाई देकर उनका उत्साह बढ़ाया। उन्होंने आगे कहा, 'खेलो इंडिया मुहिम का असर साफ दिख रहा है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static