कांग्रेस के मुस्लिम विधायक ने उर्दू की जगह संस्कृत में ली शपथ, बोले- भारत विविधताओं का देश

11/23/2020 5:56:07 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा में जहां एक तरफ एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान ने शपथ पत्र पढ़ने के दौरान हिदुस्तान शब्द बोलने पर आपत्ति जताई, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के एक मुस्लिम विधायक शकील अहमद ने संस्कृत में शपथ लेकर मिसाल पेश कर दी।

कदमा से कांग्रेस के विधायक शकील अहमद ने सदन की सदस्यता की शपथ संस्कृत भाषा में ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत विविधताओं का देश है। यहां सभी जुबान बोली जाती हैं। संस्कृत भी भारत की भाषा है और मैंने इसीलिए संस्कृत में शपथ ली। इतना ही नहीं विधायक शकील अहमद ने एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान को भी नसीहत दी। उन्होंने कहा कि वह पहले भी विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं। राजद का सदस्य चुनकर आने के बाद जब उन्होंने पहली बार विधानसभा की शपथ ली थी, तब क्या उन्होंने हिंदुस्तान शब्द पर ऐतराज जताया था, उन्हें याद करना चाहिए।

बता दें कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक अखतरूल ईमान का शपथ पत्र पढ़ने को लेकर राजनीतिक बखेड़ा शुरू हो गया। उन्होंने शपथ के दौरान हिंदुस्तान नहीं बोलकर भारत कहा और शपथ लेने से पहले आसन से संशोधन करने की बात कही। इसके बाद भाजपा ने हिंदुस्तान नाम से शपथ नहीं लेने वालों को पाकिस्तान जाने की सलाह दे दी।
 

Nitika