नगर निकाय चुनावः सम्राट चौधरी का नीतीश पर हमला, कहा- अति पिछड़ों की जीत, पलटू जी की जबरदस्त हार

10/20/2022 5:11:56 PM

पटनाः बिहार नगर निकाय चुनाव को लेकर पटना उच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद प्रदेश में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने बयान जारी कर कहा कि बिहार में न्याय एवं अति पिछड़ों की जीत हुई है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। 

"नीतीश ने अति पिछड़ों के साथ किया सौतेला व्यावहार"
नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि जिस तरीके से मुख्यमंत्री नीतीश ने राज्य के अति पिछड़ों के साथ सौतेला व्यावहार किया यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। सुप्रीम कोर्ट ने देश हित में ट्रीपल टेस्टिंग के लिए राज्य सरकारों से आयोग बनाने को कहा, तब इनके कानों तले जू नहीं रेंग रहा था। इनके रवैया को ध्यान में रखते हुए हाईकोर्ट ने नगर निकाय चुनाव को खारिज कर दिया तब इन्होंने रात के अंधेरे में आयोग बनाया। 

"पलटू जी की जबरदस्त हार हुई"
सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले जेडीयू के लोग कहते थे कि आयोग नहीं बनेगा। लेकिन भाजपा जब सरकार में थी तो पंचायती राज विभाग और नगर विकास विभाग ने प्रस्ताव दिया जिसके बाद एडवोकेट जर्नल ने सहमति दी फिर भी सीएम नीतीश ने इसकी अनदेखी कर दी। अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर निकाय चुनाव को लेकर जिस तरीके से सीएम नीतीश रात के अंधेरे में आयोग बनाने का काम किया है, इससे पता चलता है कि न्याय और अति पिछड़ों की जीत हुई है और माननीय पलटू जी की जबरदस्त हार हुई है।

बता दें कि निकाय चुनाव पर हुई सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने कोर्ट को बताया कि अति पिछडे़ वर्ग के राजनीतिक पिछडे़पन के लिए एक विशेष कमीशन का किया गया है। ये कमीशन राज्य में अतिपिछडे वर्ग में राजनीतिक पिछड़ेपन पर अध्ययन कर राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद राज्य सरकार के रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग राज्य में नगर निकायों का चुनाव कराएगा।

Content Writer

Ramanjot