सुशील मोदी ने कहा- नीतीश कुमार की जिद के कारण टले निकाय चुनाव, शहरी विकास ठप

11/11/2022 10:26:57 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जिद के कारण निकाय चुनाव टल गए, जिससे अतिपिछड़ा वर्ग के सैकड़ों लोग मेयर-डिप्टी मेयर बनने से वंचित रह गए। 

"शहरी विकास का कोई नया काम नहीं हो रहा"
सुशील मोदी ने गुरुवार को यहां बयान जारी कर कहा कि पटना उच्च न्यायालय के फैसले के बाद भले ही राज्य सरकार झुकी और अतिपिछड़ों को राजनीतिक आरक्षण देने के लिए अतिपिछड़ा वर्ग आयोग को पुनर्जीवित कर दिया गया, लेकिन अभी तय नहीं कि कब आयोग की रिपोर्ट आएगी और चुनाव कब होंगे। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव जब भी होंगे, तब फिर से नामांकन करना होगा या पहले के नामांकन ही मान्य होंगे, यह भी स्पष्ट नहीं है। भाजपा सांसद ने कहा कि निकाय चुनाव टल गए लेकिन आचार-संहिता लागू है इसलिए पूरे राज्य में शहरी विकास का कोई नया काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन सारी बातों के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। 

"अतिपिछड़ों को उठाना पड़ा खामियाजा"
भाजपा नेता कहा कि सरकार चुनाव की तारीख के बारे में स्पष्ट घोषणा करे ताकि ऊहापोह की स्थिति समाप्त हो। उन्होंने कहा कि जब महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव पर रोक लगने का हवाला देकर महाधिवक्ता (एजी) और राज्य निर्वाचन आयोग ने अतिपिछड़ों को आरक्षण देने के लिए विशेष आयोग बनाने तथा उसकी रिपोर्ट के अनुसार निकाय चुनाव कराने का मंतव्य दिया, तब नीतीश कुमार ने किसी की एक नहीं सुनी। उन्होंने ने कहा कि मुख्यमंत्री के राजहठ के कारण अतंत: निकाय चुनाव पर रोक लगी और करना वही पड़ा, जो पहले किया जा सकता था लेकिन इसका खामियाजा अतिपिछड़ों को उठाना पड़ा।

Content Writer

Ramanjot