RJD ने पीठ में खंजर घोंपा और NDA ने मरहम लगाने का किया कामः मुकेश सहनी

10/8/2020 12:32:11 PM

पटनाः बॉलीवुड सेट डिजाइनर के क्षेत्र में हाथ आजमाने के बाद राजनीति में आए मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) ने अपने दल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा बनने के बाद बुधवार को कहा कि राजग ने घाव पर मरहम लगाने का काम किया।

राजग (NDA) में शामिल होने की औपचारिक घोषणा करते हुए सहनी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक पक्ष (राजद नीत महागठबंधन) ने पीठ में खंजर घोंपने का काम किया जबकि दूसरे पक्ष (राजग) ने मरहम लगाने का काम किया।'' उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनकी सरकार के कार्यों के प्रति पूरी आस्था व्यक्त करते हुए बिहार चुनाव में राजग की जीत का संकल्प व्यक्त किया।

भाजपा (BJP) ने वीआईपी पार्टी को राजग (NDA) ने अपने कोटे से 11 सीटें देने की घोषणा की। भाजपा को राजग में सीटों के बंटवारे के तहत 121 सीटें मिली है। मुकेश सहनी ने कहा, ‘‘मैंने 2015 में भी पूरी मजबूती से भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन किया था। किसी वजह से भटक गया लेकिन अब खुशी है कि जहां से मैंने अपना राजनीतिक कैरियर शुरू किया था आज फिर से वही हूं।''

कुछ दिन पहले तक सहनी बिहार में विपक्षी महागठबंधन का हिस्सा थे और टिकटों को लेकर दावा कर रहे थे कि राजद ने उन्हें 25 सीटें व सरकार बनने पर उपमुख्यमंत्री के पद की पेशकश की है। लेकिन राजद नीत महागठबंधन द्वारा घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे की घोषणा किए जाने के दौरान वीआईवी के सीटों की संख्या नहीं बताने से मुकेश सहनी नाराज हो गए थे और प्रेस कांफ्रेंस छोड़कर बाहर चले गए थे। इसके बाद वे महागठबंधन से अलग हो गए।

Ramanjot