महागठबंधन से अलग हुए मुकेश सहनी, बोले- "RJD ने मेरी पीठ में छुरा घोंपा"

10/4/2020 9:54:02 AM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के ऐलान के साथ ही दरार पड़ गई। विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने अपने दल की सीटों की संख्या घोषित नहीं किए जाने को लेकर महागठबंधन छोड़ने की घोषणा कर दी।

मुकेश सहनी ने राजद पर अति पिछड़ों की पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाते हुए कहा कि अति पिछड़ा समाज से होने के कारण राजद ने उन्हें धोखा दिया और इस वर्ग के लोग चुनाव में इसका जवाब देंगे। विकासशील इंसान पार्टी के नेता मुकेश सहनी ने 25 सीटों की मांग करते हुए संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया और मंच को छोड़ कर बाहर आ गए।

दरअसल, शनिवार की शाम पटना में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के बारे में ऐलान हुआ। इस दौरान तेजस्वी यादव ने बताया कि कांग्रेस 70 सीटों पर, राजद 144 सीटों पर और वाम पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राजद के कोटे की सीटों में से विकासशील इंसान पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा को सीटें दी जाएंगी। संवाददाता सम्मेलन में अपनी पार्टी के लिए सीटों का ऐलान नहीं होने से मुकेश सहनी नाराज हो गए।

Ramanjot