मुकेश सहनी का BJP सरकार पर हमला- सरकार की गलत नीतियों के कारण जनता महंगाई से परेशान

5/18/2022 12:07:21 PM

 

पटनाः विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र की सरकार को गरीब विरोधी करार दिया।

पूर्व मंत्री ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गलत नीतियों के कारण जनता महंगाई से परेशान है। आज देश में महंगाई अभूतपूर्व रूप से बढ़ गई है। आज गरीब के किचेन से आवश्यक सामग्रियां दूर हो गई है, लेकिन सरकार को इससे फर्क नहीं पड़ रहा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सरकार जनता की सुविधा का ख्याल रखने के लिए होती है, लेकिन आज सरकार टैक्स पर टैक्स लगाकर जनता की मुश्किल बढ़ा रही है।

मुकेश सहनी ने कहा कि महंगाई दर बीते एक सालों से ज्यादा समय से लगातार दहाई के आंकड़े में है। एक साल पहले थोक महंगाई दर 10.74 फीसदी पर था, जबकि फरवरी 2022 में थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर 13.11 फीसदी रहा था। उन्होंने कहा कि थोक महंगाई दर का पिछले पांच महीने का ये उच्चतम स्तर है। जनवरी 2022 में महंगाई दर 12.96 फीसदी रही थी। अप्रैल महीने में खाद्य वस्तुओं की महंगाई दर 8.35 फीसदी रहा है, जो मार्च 2022 में ये 8.06 फीसदी पर था।

वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि जिस तरह देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, उसी रफ्तार में महंगाई बढ़ रही है। लगता है दोनों में आगे बढ़ने की प्रतियोगिता हो रही है, लेकिन सरकार है कि इन दोनो मुद्दों पर बात ही नहीं करती। उन्होंने कहा कि गरीब जनता अब महंगाई से परेशान नहीं त्रस्त हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static