फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित किए जाने से रोकने के बाद मुकेश सहनी NDA की बैठक से रहे नदारद

7/27/2021 8:54:19 AM

पटनाः उत्तर प्रदेश में पूर्व सांसद फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित किए जाने से रोकने के एक दिन बाद सोमवार को वीआईपी के अध्यक्ष एवं बिहार में मंत्री मुकेश सहनी बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र की शुरुआत से पहले राजग की बैठक से नदारद रहे। यह राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन में दरार को दर्शाता है।

राजग विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की, जिसमें भाजपा, जद(यू)और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के विधायकों ने शिरकत की, लेकिन सहनी और उनकी पार्टी के चार विधायक नदारद रहे। राजग की बैठक में शामिल नहीं होने से संबंधित सवाल पर सहनी ने विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा, '' बिहार में राजग जैसा कुछ नहीं है। ऐसा जान पड़ता है कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का मतलब केवल जद(यू) और भाजपा है। ऐसी बैठक में शामिल होने का क्या फायदा, जहां सहयोगियों के विचार को नहीं सुना जाए।'' हालांकि, उन्होंने कहा कि यह गठबंधन का अंदरूनी मामला है और जोर दिया, '' नीतीश कुमार हमारे नेता हैं और वीआईपी राजग की गठबंधन सहयोगी बनी रहेगी।''

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के अमिलहरा में प्रशासन ने वीआईपी को रविवार को पूर्व सांसद फूलन देवी की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा स्थापित नहीं करने दी थी। प्रशासन ने प्रतिमा को अपने कब्‍जे में ले लिया था और इसका अनावरण करने आ रहे वीआईपी अध्‍यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी को वाराणसी हवाई अड्डे से ही वापस लौटा दिया था।

Content Writer

Nitika