मुकेश सहनी ने ठुकराया बिहार NDA का ऑफर, नहीं बनेंगे विधान परिषद के उम्‍मीदवार

1/17/2021 5:03:27 PM

 

पटनाः बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए एक सीट पर भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही दूसरी सीट पर एनडीए के सहयोगी दल वीआईपी के प्रमुख और राज्य सरकार में मंत्री मुकेश सहनी को खड़ा करने की चर्चा हो रही थी, जिसे मुकेश सहनी ने ठुकरा दिया है। वहीं मुकेश सहनी के इस रुख से एनडीए को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी को भाजपा अपने कोटे से विधान पार्षद बनाना चाहती है, लेकिन सहनी छोटे कार्यकाल के चलते विधान पार्षद नहीं बनना चाहते। वे डेढ़ साल की बजाय छह वाले कोटे से विधान पार्षद बनाना चाहते हैं। हालांकि अभी तक इस मामले पर सहनी खुलकर सामने नहीं आए हैं। उनकी पार्टी के प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने पार्टी की तरफ से संदेश दिया है। वहीं भाजपा नेता और पटना जिले के दीघा विधानसभा क्षेत्र से विधायक संजीव चौरसिया ने कहा है कि वीआइपी की ओर से ऐसी कोई बात अभी भाजपा के संज्ञान में नहीं आई है। अगर ऐसी कोई बात होती भी है तो दोनों पार्टियों के नेता मिल-बैठकर इसका समाधान निकाल लेंगे।

बता दें कि मुकेश सहनी अधूरे कार्यकाल वाली सीट से उम्‍मीदवार नहीं बनना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि उन्‍हें पूरे 6 साल कार्यकाल वाली सीट से चुनकर बिहार विधान परिषद में भेजा जाए। फिलहाल विधान परिषद की जिन 2 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है, उनका कार्यकाल लगभग 4 साल और डेढ़ साल ही बचा है।
 

Nitika