तेजस्वी ने मोदी सरकार को बताया संघमय, कहा- यह गोलवलकर के बताए हुए रास्ते पर चल रही

9/6/2021 11:49:22 AM

पटनाः बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) नीत केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को संघमय करार देते हुए कहा कि यह सरकार गोलवलकर के बताए हुए रास्ते पर चल रही है।

तेजस्वी यादव ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के लोग किस विचारधारा के हैं यह किसी से छुपा नहीं है। उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उसी विचारधारा के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार गोलवलकर के बताए हुए रास्ते पर चल रही है।

राजद नेता ने कहा कि लालू यादव यदि जाति आधारित जनगणना को लेकर सड़क पर नहीं आते तो यह मुहिम सफल नहीं होती। राजद की यह कोशिश है कि वंचित समाज मुख्यधारा में आए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने लोकसभा में कहा था कि जातिगत जनगणना नहीं होगी। इसके बाद इस मुद्दे पर एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें इससे अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री के फैसले का इंतजार है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि जातिगत जनगणना को कुछ लोग जात-पात की राजनीति बताते हैं लेकिन यह समझना होगा कि जब धर्म की गिनती हो रही है तो जाति की गिनती क्यों नहीं होनी चाहिए। विकास की योजना बनाने में जातीय जनगणना से फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई जारी रहेगी।

Content Writer

Ramanjot