भारत बंद का बिहार में दिखा मिला-जुला असर, कई विपक्षी दलों ने किया समर्थन

9/27/2021 5:19:49 PM

 

पटनाः केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान यूनियनों द्वारा सोमवार को आहूत भारत बंद का बिहार में मिला-जुला असर रहा। प्रदेश के कई विपक्षी दलों ने इस बंद का समर्थन किया है।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पहले ही घोषणा की थी कि उनकी पार्टी किसानों के देशव्यापी बंद का समर्थन करेगी। बिहार के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘राजद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटना, भोजपुर, लखीसराय, जहानाबाद, पूर्वी चंपारण, बेगूसराय, मधेपुरा और नालंदा जिलों में कुछ स्थानों पर यातायात बाधित करने की कोशिश की। पटना में राजद कार्यकर्ताओं और बंद समर्थकों ने बुद्ध स्मृति पार्क के पास यातायात बाधित करने का प्रयास किया और विरोधस्वरूप टायर भी जलाए।

वहीं राजद एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) कार्यकर्ताओं ने पटना, आरा, जहानाबाद और मधेपुरा सहित कई रेलवे स्टेशनों पर विरोध प्रदर्शन किया हालांकि स्थानीय पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए रेलवे स्टेशनों और राज्य के अन्य संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। सभी से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। राज्य के अधिकांश निजी स्कूल सोमवार को बंद रहे। कई स्कूलों ने सोमवार को अपने छात्रों को कक्षाएं स्थगित करने के बारे में पहले ही सूचित कर दिया था।
 

Content Writer

Nitika