पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन पर उपद्रवियों ने जमकर मचाया उत्पात, दर्जनों वाहनों में की तोड़फोड़

6/17/2022 2:00:18 PM

 

पटनाः हाल ही में घोषित #AgnipathRecruitmentScheme के खिलाफ चल रहे आंदोलन आज तीसरे दिन भी जारी है। बिहार के कई जिलों में उपद्रवियों ने ट्रेन में आग लगा दी। वहीं राजधानी पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को जला दिया गया। साथ ही साइकिल, बेंच, बाइक और रेलवे पटरियों पर स्टालों को फेंक दिया गया।

दानापुर रेलवे स्टेशन पर अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर पटना के जिलाधाकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि अभी स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया है। करीब डेढ़ हजार की संख्या में भीड़ दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। सभी को यहां से हटा दिया है।

पटना के डीएम ने कहा कि हम कड़ी कार्रवाई करेंगे। मामले पर टिप्पणी नहीं करेंगे क्योंकि यह संवेदनशील है लेकिन सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के लिए इस तरह से आंदोलन करना सही नहीं है। उन्होंने बताया कि करीब 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि दानापुर रेलवे स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया गया। दर्जनों गाड़ियों को आग के हवाले किया गया। दर्जनों वाहनों में की तोड़फोड़ भी की गई।

वहीं भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर खदेड़ा। पुलिस ने अपनी जान बचाने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग भी की। अभ्यर्थियों ने तांडव मचा कर कहीं यात्रियों को भी पीटा। दर्जन भर पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

Content Writer

Nitika