आपदा में अवसर ढूंढ रहे नेता, 5 पुराने एम्बुलेंस पर नए स्टिकर लगाकर दूसरी बार उदघाट्न करेंगे मंत्री ज

5/15/2021 1:41:40 PM

बक्सरः देश में किसी भी तरह की आपदा हो, लेकिन हमारे कुछ नेता और अधिकारी अवसर ढूंढ ही लेते हैं और जनता को धोखा देने से पीछे नहीं हटते। ऐसा ही मामला बिहार के बक्सर जिले में देखने को मिला, जहां केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे अपने संसदीय क्षेत्र में 5 पुराने एम्बुलेंस पर नए स्टिकर लगाकर दूसरी बार वर्चुअल उदघाट्न करेंगे।

चुनाव जीतते ही बदल गए रंग
दरअसल, वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मंत्री अश्विनी चौबे की पहल पर एसजेवीएन कंपनी ने सीएसआर फंड से जिला स्वास्थ्य समिति को 6 एंबुलेंस गिफ्ट की थीं। वहीं जब मंत्री जी चुनाव जीत गए तो उन्होंने इन 6 एंबुलेंस को जिला स्वास्थ्य समिति से वापस लेकर एचएलएल कंपनी को देने का निर्देश जारी कर दिया। लेकिन स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और 1 साल तक एंबुलेंस सदर अस्पताल कैंपस में ही पड़ी रहीं। इसके बाद 8 अप्रैल 2021 को अश्विनी चौबे ने फिर बक्सर सिविल सर्जन को पत्र जारी किया और एसजेवीएन कम्पनी द्वारा दी गई 6 एम्बुलेंस में से 5 एंबुलेंस धनुष फाउंडेशन को हैंड ओवर करने का निर्देश दे दिया। जिला स्वास्थ्य समिति के अधिकारियों ने 5 एम्बुलेंस हैदराबाद के एनजीओ धनुष फाउंडेशन को सौंप दीं।

जब एंबुलेंस की वापसी के लिए शुरू हुई मुहिम
वहीं जब टीवी चैनल पर इस मुद्दे को उठाया गया तो सोशल मीडिया पर एंबुलेंस की वापसी के लिए मुहिम शुरू हो गई। इसके बाद विपक्ष ने भी यह मु्द्दा उठाया। इसी बीच कांग्रेसी विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने जिला अधिकारी से लेकर बक्सर अनुमंडल पदाधिकारी तक को पत्र लिखे। उन्होंने अलटीमेटम देते हुए कहा कि अगर 48 घंटे के अंदर एंबुलेंस वापस नहीं लाई गई तो वह अनिश्चितकालीन धरना देंगे। विधायक की इस घोषणा के 5 घंटे के अंदर ही सभी 5 पुराने एंबुलेंस वापिस लाए गए। अब इन्हीं पुराने एंबुलेंस पर नए स्टिकर लगाकर मंत्री अश्विनी कुमार चौबे दूसरी बार उसका उद्घाटन करेंगे।

Content Writer

Ramanjot