मंत्री शाहनवाज ने गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का किया उद्घाटन, महिलाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

7/10/2021 6:35:42 PM

पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन आज सुल्तानगंज पहुंचे। इस दौरान उन्होंने असरगंज में गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन किया, जिसमें अत्याधुनिक मशीनों से गारमेंट्स मैनुफैक्चरिंग के साथ ट्रेनिंग देने का भी काम होगा। फैक्ट्री की शुरुआत 100 अत्याधुनिक मशीनों से की गई है।

असरगंज में भारती एग्जिम प्राइवेट लिमिटेड की गार्मेंट्स फैक्ट्री के उद्घाटन के मौके पर बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार उद्योगों की राह पर आगे बढ़ चला है। पूरी कोशिश है कि बिहारवासियों का वर्क फ्रॉम होम का सपना पूरा हो। उन्होंने कहा कि बिहार को लेकर छोटे बड़े सभी कारोबारियों का रुझान बदल चुका है। बिहार उनकी पसंदीदा जगह बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में पिछले 6 महीने में इथेनॉल व अन्य उद्योगों की स्थापना के लिए करीब 34 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव आए हैं।

बता दें कि गार्मेट्स मैनुफैक्चरिंग यूनिट में आधुनिक मशीनों से कपड़े की कटाई से लेकर सिलाई और पैकिंग की सुविधाएं हैं। इसमें स्थानीय महिलाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी और घर के पास ही उन्हें रोजगार मिलेगा। उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी भी उपस्थित रहे।

Content Writer

Ramanjot