पूर्व जिला पार्षद हत्या मामले में तेजस्वी की मांग- नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे मंत्री लेसी सिंह

11/14/2021 4:06:31 PM

पटनाः बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दो दिन पहले पूर्णिया के पूर्व जिला पार्षद की हुई हत्या के मामले में मंत्री लेसी सिंह पर पीड़ित के परिजनों की ओर से आरोप लगाए जाने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर सवाल खड़ा किया है। साथ ही लेसी सिंह से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिए जाने की मांग की है।

लेसी सिंह और उनके भतीजे पर लगा हत्या का आरोप
तेजस्वी यादव ने रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था की क्या स्थिति है इस बात से समझा जा सकता है कि पूर्णिया में पूर्व जिला पार्षद विश्वजीत उर्फ रिंटू सिंह ने अपने ऊपर हुए हमले की शिकायत पुलिस के पास की लेकिन इस पर कार्रवाई करना तो दूर मामला तक दर्ज नहीं किया गया। इसका परिणाम यह हुआ कि रिंटू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि इस मामले में मृतक के परिजनों ने सीधे तौर पर मंत्री लेसी सिंह और उनके भतीजे पर हत्या का आरोप लगाया है। 

"लेसी सिंह में हिम्मत है तो बेगुनाह होने का प्रमाण दें"
प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि मृतक के परिजनों द्वारा आरोप लगाए जाने के बावजूद राज्य सरकार ने कार्रवाई के नाम पर सिर्फ संबंधित थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब उनके (तेजस्वी) खिलाफ हत्या का आरोप लगा था तो उन्होंने स्वयं सरकार से इसकी जांच कराने की मांग की थी। ऐसे में मंत्री लेसी सिंह में इतनी हिम्मत है तो वह सामने आकर अपने बेगुनाह होने का प्रमाण दें। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों ने इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग की है।

आरोपियों को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही पुलिस?
तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सही मायने में गंभीर हैं तो वह हत्याकांड की जांच करवाएं। साथ ही मंत्री लेसी सिंह के फोन की सीडीआर रिपोर्ट निकाली जाए। इससे स्पष्ट पता चल जाएगा कि लेसी सिंह और थाना अध्यक्ष के बीच कितनी बार बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि यदि लेसी सिंह सही मायने में ईमानदार हैं तो सामने आकर उन्हें इस्तीफा कर देना चाहिए। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि मृतक के परिवार ने सीधा आरोप लगाया है कि लेसी सिंह और उनके भतीजे ने हत्या की है तो अब किस बात का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस क्यों नहीं आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static