विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का मंत्री आलोक मेहता ने किया उद्घाटन, पुख्ता रहेगी श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था

7/5/2023 12:01:23 PM

Shravani Mela 2023: बिहार में भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में इस बार 2 माह तक चलने वाले विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का मंगलवार को राज्य के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने विधिवत उद्घाटन किया। वही इस दौरान विशेष अतिथि के रूप में बांका के सांसद गिरधारी यादव भी मौजूद थे। 



श्रावणी मेले पर आधारित चित्र पुस्तिका का सभी ने किया विमोचन 
इस अवसर पर राजस्व व भूमि सुधार विभाग के मंत्री, कृषि विभाग के मंत्री सह भागलपुर जिला प्रभारी, बांका सांसद गिरधारी यादव एमएलसी विजय कुमार सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष अनंत कुमार, तारापुर विधायक राजीव कुमार, पीरपैंती विधायक ललन पासवान, कमिश्नर, जिलाधिकारी, एसएसपी, डीडीसी, एसडीएम के अलावे कई विधायक और सांसद के साथ-साथ प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित रहे। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान श्रावणी मेला पर आधारित चित्र पुस्तिका का सभी ने विमोचन किया। गौरतलब हो कि इस बार मलेमास के चलते श्रावणी मेला दो महीने तक चलेगा।



पुख्ता रहेगी श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था
वहीं श्रावणी मेले की तैयारियों पर जिला प्रशासन ने विशेष ध्यान दिया है। खासकर, गंगा घाटों एवं मुख्य मेला क्षेत्र और कांवरिया मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बिजली, पानी, शौचालय, चिकित्सा, आवासन आदि का व्यापक प्रबंध किया है। जबकि विदेश और देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। मेले में आने वाले गेरुआ वस्त्र धारी श्रद्धालुओं का जत्था अपने कांवर में उत्तर वाहिनी गंगा का पवित्र जल भर कर यहां से करीब एक सौ दस कि. मी. की पैदल यात्रा कर देवघर में बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं। बहरहाल, सुल्तानगंज में गेरुआ वस्त्रधारी श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरु हो गया है और यहां का वातावरण भक्तिमय होने लगा है। 


 

Content Writer

TAHIR SIDDIQI