12 जून को पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक टली, अब 23 जून को होंगे एकजुट

6/5/2023 11:13:04 AM

नई दिल्ली/पटनाः विपक्षी दलों की पटना में 12 जून को होने वाली बैठक टाल दी गई है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कुछ अन्य प्रमुख विपक्षी नेता बैठक के लिए अनुपलब्ध हैं, इसलिए 12 जून की तारीख को बढ़ाकर 23 जून कर दिया गया है, ताकि वे भी इसमें भागीदारी कर सकें। 

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और द्रमुक मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के नेता एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन भी अपने-अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के चलते 12 जून की बैठक में शरीक होने में कठिनाई महसूस कर रहे थे। राहुल अभी अमेरिका की यात्रा पर हैं। जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) के नेता एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों के बीच एकता कायम करने के उद्देश्य से कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और वाम दलों के अलावा कई क्षेत्रीय क्षत्रपों से बातचीत करने की पहल की। 

नीतीश ने हाल में राहुल और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार सहित कई दलों के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की हैं। 

Content Writer

Ramanjot