मैट्रिक प्रश्नपत्र लीक मामलाः BSEB ने रद्द की परीक्षा, स्टेट बैंक झाझा ब्रांच के 3 कर्मी गिरफ्तार

2/20/2021 11:19:17 AM

पटनाः मैट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फटकार के बाद बिहार बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। बीएसईबी ने पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी है। अब दोबारा ये परीक्षा आठ मार्च को आयोजित की जाएगी।

दरअसल, बिहार में मैट्रिक की परीक्षा चल रही है। इसी बीच शुक्रवार की सुबह सोशल साइंस का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने यह मुद्दा उठाया। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीएसईबी अध्यक्ष पूरे मामले की जानकारी ली और उन्हें जमकर फटकार लगाई। जांच में पेपर लीक की बात सही पाए जाने पर परीक्षा रद्द कर दी गई है। साथ ही इस मामले में जमुई जिले के झाझा स्थित एसबीआइ की झाझा शाखा के तीन कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि जांच के क्रम में पाया गया कि जमुई जिले के झाझा स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से प्रश्नपत्र लीक हुआ है। इस संबंध में वहां कार्यरत संविदा कर्मी विकास कुमार की संलिप्तता पाई गई है। इसके अलावा ब्रांच के दो अन्य कर्मी शशिकांत चौधरी व अजित कुमार की लापरवाही भी सामने आई है। इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके अलावा इस ब्रांच के एक अन्य कर्मी अमित कुमार सिंह की भूमिका भी संदिग्ध है। पुलिस द्वारा मामले की गहन जांच की जा रही है।

Content Writer

Ramanjot