भागलपुरः इलाज के दौरान प्रसूता की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल में की तोड़फोड़

9/22/2020 3:47:14 PM

भागलपुरः बिहार में भागलपुर जिले में अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां पर इलाज के दौरान एक प्रसूता महिला की मौत हो गई। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की, जिसमें 2 सुरक्षागार्ड घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, मामला भागलपुर जिले के कहलगांव स्थित अनुमंडलीय अस्पताल का है, जहां पर सोमवार को इलाज के दौरान महेशामुंडा गांव निवासी प्रसूता महिला रशीदा खातून की मौत हो गई। इस घटना के बाद मृतका के परिजनों और ग्रामीणों ने अस्पताल में हंगामा मचाते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी। तोड़फोड़ का विरोध करने पर ग्रामीणों ने अस्पताल के 2 सुरक्षागार्ड की पिटाई कर उन्हें घायल कर दिया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने अस्पताल के प्रसव कक्ष, नर्स कक्ष स्थानों पर तोड़फोड़ कर अल्ट्रासाउंड मशीन, बैटरी-इनवर्टर सहित काफी संख्या में फर्नीचरों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

वहीं ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक और नर्स ने किसी तरह भाग कर जान बचाई। बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी और  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया। इस सिलसिले में अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

 

Nitika