जमुई में 2 लाख रुपए का इनामी माओवादी गिरफ्तार, बिहार से झारखंड तक कई गंभीर मामले हैं दर्ज

Saturday, Oct 19, 2024-12:41 PM (IST)

जमुई: बिहार के जमुई जिले में सुरक्षाकर्मियों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। सीआरपीएफ, एसटीएफ और एसएसबी के संयुक्त ऑपरेशन में 2 लाख रुपए के इनामी कुख्यात नक्सली मतला कोड़ा को गिरफ्तार किया गया है। मतला कोडा पर कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं और पुलिस को लंबे समय से इसकी तलाश थी। 

जमुई एसपी चंद्र प्रकाश ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के पूर्वी बिहार-पूर्वोत्तर झारखंड विशेष क्षेत्र समिति (पीबीपीजेएसएसी) के सक्रिय सदस्य मतला कोडा उर्फ सुनील कोडा की जमुई, लखीसराय, मुंगेर और झारखंड में सुरक्षाकर्मियों पर हमले सहित सात मामलों में तलाश थी। 

बयान में कहा गया है कि जमुई जिला पुलिस ने विशेष कार्य बल, सीआरपीएफ और एसएसबी के जवानों के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाया तथा कल रात मुशहरीटांड के जंगल में उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार माओवादी से पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश ने बताया कि नक्सली मतला कोड़ा जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र के मुसहरीटांड़ का रहने वाला है। वे पूर्वी बिहार-पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी का सक्रिय सदस्य है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static