उपेंद्र कुशवाहा का दावा- दूसरे दलों में संपर्क बनाए हुए हैं JDU के कई बड़े नेता

4/22/2023 5:17:40 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने दावा किया है कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के कई नेता दूसरे दलों में अपना संपर्क बनाए हुए हैं। साथ ही बताया कि कुछ नेता उनके भी संपर्क में हैं। दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि कुशवाहा की एनडीए में वापसी हो सकती है।

"जदयू के लोग हमेशा डरे हुए रहते हैं"
मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार हारी हुई बाजी लगा रहे हैं। जदयू के लोग हमेशा डरे हुए रहते हैं। उनका डरना स्वाभाविक भी है क्योंकि कुछ बचा ही नहीं है। सभी ने अलग-अलग पार्टी में अपना संपर्क बनाया हुआ है। जिस समय जेडीयू डूबेगी उस समय कौन उछल कर कहां जाएगा? सबने अपना ठिकाना पहले से तलाश करके रखा हुआ है। क्योंकि जेडीयू अब डूबने वाली नाव है। इसे डूबने से दुनिया की कोई ताकत नहीं बचा सकती है। नीतीश कुमार द्वारा पीएम पद के लिए की जा रही कवायद पर कुशवाहा ने कहा कि अभी देखते जाइए ऐसे ही कहते-कहते 2024 भी खत्म हो जाएगा। नीतीश जी के लिए कभी एक वक्त था। उस वक्त का नीतीश जी ने सही तरीके से इस्तेमाल किया होता तो शायद ऐसी कोई संभावना बन सकती थी।

"नीतीश की पार्टी भी उनके पक्ष में नहीं"
कुशवाहा ने कहा कि आज की तारीख में जहां नीतीश जी खड़े हैं। अब उनकी पार्टी भी उनके पक्ष में नहीं है। विपक्ष के अन्य नेताओं से नीतीश कुमार की मुलाकात पर कुशवाहा ने कहा कि ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल हो या केसीआर इन सब से आप भी जाकर मिल सकते हैं। मुलाकात से क्या होता है? बिहार में इनका महागठबंधन है, जिसमें कांग्रेस और आरजेडी है। इन तीनों पार्टी के लोगों ने दिल्ली में नीतीश कुमार से मिलकर के कुछ कहा? कम्युनिस्ट पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया। मुलाकात जरूर हुई। लेकिन किसी की तरफ से भी कोई बयान नहीं है।

"2024 में नरेंद्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं"
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जदयू के नेता अलग-अलग ठिकाना तय करके रखे हैं।  2024 के लोकसभा चुनाव पर कुशवाहा ने कहा कि 2024 में जो संभावना दिख रही है, यह हकीकत भी है कि नरेंद्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं है। विपक्ष चुनौती देने की स्थिति में भी नहीं है। 

Content Editor

Swati Sharma