Bihar Politics: नीतीश कुमार को लग सकता है बड़ा झटका, विपक्षी दलों की बैठक में नहीं आएंगे कई बड़े चेहरे

6/4/2023 4:58:46 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): जून की तपिश के बीच बिहार की राजधानी पटना का सियासी पारा भी चढ़ने वाला है। पटना में 12 जून को विपक्षी पार्टियों की बैठक होने वाली है। इस बैठक की मेज़बानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने वाले हैं। हालांकि उनके द्वारा कहा जा रहा था कि इस बैठक में सभी पार्टियों के मुख्य चेहरे शामिल होंगे। लेकिन कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी के आगमन को खारिज कर दिया। अखिलेश सिंह ने कहा एक सीएम आने वाले है और एक वरिष्ठ नेता आएंगे।

गैर भाजपा विपक्षी दलों की एकजुटता अब रंग ला रही: राजद
वही विपक्षी बैठक में नेताओं के मौजूदगी को लेकर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि गैर भाजपा विपक्षी दलों की एकजुटता अब रंग ला रही हैं। बिहार की धरती से ही सभी गैर भाजपा विपक्षी दलों के नेताओं के द्वारा 2024 के लिए हुंकार भरी जाएगी। उसी दिन से बीजेपी की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी। विपक्षी दलों के पार्टियों से कौन नेता आ रहे हैं? कौन नेता नहीं आ रहे हैं? क्या क्या कार्यक्रम होगा? ये सारी चीजों की जानकारी महागठबंधन के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा समय आने पर दी जाएगी। इधर, जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि आगामी 12 जून को पटना में विपक्ष के सभी प्रमुख दलों की बैठक होनी है। इसमें आगे की रणनीति तैयार होगी। उनके सभी प्रमुख नेता आएंगे। आने वाले समय में सभी स्थितियां स्पष्ट हो जाएंगी। लेकिन कुछ लोग पहले से कयास लगा रहे हैं, विरोधियों को ये बात पच नहीं रही हैं।

नीतीश कुमार पिकनिक पार्टी कर रहेः भाजपा
इस बैठक में कई विपक्षी नेताओं के नहीं आने पर भाजपा ने तंज कसा। बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि विपक्ष की एकता एक मजाक है। नीतीश कुमार पिकनिक पार्टी कर रहे हैं। ये प्रधानमंत्री दौर प्रतियोगिता आयोजित किए है। इसमें एक से एक नायाब प्रतिभागी भाग लेंगे, लेकिन कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी नहीं आएंगे वो विदेश में राष्ट्रवाद को गाली दे रहे हैं और इधर खड़गे भी नहीं आ रहे हैं।

बता दें कि विपक्षी एकता को धार देने वाली बैठक को बड़ा झटका लग सकता है। राजनीतिक संकेत है कि राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, स्टालिन और येचुरी जैसे दिग्गज नेता बैठक में शामिल नहीं होंगे। इससे 2024 चुनाव से पहले क्रांति की धरती से मोदी को हिला देने का दावा करने वाले विपक्ष को तगड़ा झटका लगा है।


 

Content Editor

Swati Sharma