Watch Video: राजद की महिला प्रकोष्ठ सचिव ''मनुस्मृति'' को चूल्हे में झोंक पकाया चिकन, फिर जलाई सिगरेट

3/7/2023 3:56:53 PM

पटना: बिहार में पहले शिक्षा मंत्री के द्वारा रामचरितमानस को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया गया जो बिहार से ज्यादा यूपी में राजनीति का मुद्दा बना। अब फिर से राजद की महिला प्रकोष्ठ की एक सचिव का बेहद आपत्तिजनक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर मानो भूचाल आ गया है। लोग वीडियो को तेजी से शेयर कर रहे हैं और कुछ लोग इस लड़की के समर्थन में कमेंट कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि इस वीडियो में दिखाई दे रही लड़की ने हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाई है।

वीडियो में प्रिया दास कहती है, "मनुस्मृति को जलाना सिर्फ सांकेतिक और ये एक तत्कालीन घटना है, उसकी नींव और उद्देश्य बहुत पहले ही बाबा साहेब ने रख दिया था, इसको जलाना किसी एक व्यक्ति के खिलाफ नहीं है बल्कि मेरा मकसद घटिया, पाखंडवाद और ढोंग के विचारों पर वार करना है."

 

प्रिया दास ने आगे कहा कि ये किताब बिल्कुल भी सही नहीं, किताब का अर्थ है उससे शिक्षा मिलना, ज्ञान मिलना... और ये ऐसी किताब है जो लोगों के बीच में ऊंच-नीच, भेदभाव और एक-दूसरे को बांटने का काम करती है। इस किताब का विरोध होना ही चाहिए, ये तो बस एक किताब है, इसका तो अस्तित्व ही मिटाना है।

Content Writer

Imran