MLC चुनावः NDA में सीट शेयरिंग पर मांझी ने जताई नाराजगी, कहा- सभी दलों में होनी चाहिए थी चर्चा

1/31/2022 6:54:20 PM

गयाः हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने राज्य विधान परिषद चुनाव के लिए राजग के घटक दलों के बीच बिना चर्चा के सीटों के बंटवारे पर नाराजगी जताते हुए कहा कि राजग में शामिल सभी दल के नेताओं को इसपर आपस में चर्चा करनी चाहिए थी।

जीतनराम मांझी ने सोमवार को कहा कि बिहार विधान परिषद चुनाव में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर राजग में शामिल सभी नेताओं के बीच चर्चा होनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। यदि चर्चा भी होती तो उनकी पार्टी अपने लिए कोई सीट नहीं मांगती। सभी की सहमति पर हम अपनी सहमति दे देते। लेकिन हम लोगों की अनदेखी की गई, जो सही नहीं है।

मांझी ने कहा, ‘‘पार्टी जब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ महागठबंधन में थी, तो वहां भी हमसे बिना कोई बात किए लोग खुद निर्णय ले लेते थे। यही वजह है कि हम महागठबंधन से अलग हो गए। अभी राजग द्वारा विधान परिषद चुनाव को लेकर हमसे कोई राय नहीं ली गई। यह सुनने में आया है कि इस चुनाव में 40 से 50 हजार रुपए लेकर वोट खरीदा जा रहा है। हमारे पास ऐसा कोई उम्मीदवार नहीं है, जो इतना रुपया दे सके। विधायक और सांसद के चुनाव में भी हमलोग कोई पैसा खर्च नहीं करते हैं। हमलोग जनता के प्यार से जीतते हैं।''

Content Writer

Ramanjot