लोकसभा चुनाव से पहले CM नीतीश का साथ छोड़ सकते हैं मांझी! बोले- राजनीति में कोई कसम नहीं होती...

5/16/2023 6:08:01 PM

पटनाः हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर आगामी चुनाव के समय में पार्टी और कार्यकर्ताओं के सम्मान का ख्याल नहीं रखा गया तो हम अपना वादा तोड़ भी सकते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई तरह के आरोप लगाए। 

"हम अपना वादा तोड़ भी सकते हैं"
राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मंगलवार को जीतन राम मांझी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि नीतीश कुमार ने मुझे काफी सम्मान दिया है। उन्होंने ही मुझे मुख्यमंत्री बनाया है, आगामी चुनाव के समय अगर कोई ऐसी नौबत आती है तो हमने कार्यकर्ताओं से राय ली है, कार्यकर्ताओं ने बैठक के दौरान सीधे तौर पर कहा है कि अगर आगामी चुनाव के समय में पार्टी और कार्यकर्ताओं के सम्मान का ख्याल नहीं रखा गया तो हम अपना वादा तोड़ भी सकते हैं। 

"राजनीति में कोई कसम नहीं होती"
मांझी ने आगे कहा कि हमने नीतीश कुमार के साथ रहने की कसम खाई है, लेकिन राजनीति में कोई कसम नहीं होती। नीतीश कुमार ने हमारे साथ कुछ कमी की है। हमारे दो विभाग में से अब सिर्फ एक विभाग ही दिया गया है, जिससे हमें बहुत घाटा हो रहा है।  बता दें, जीतम राम मांझी ने अपने बेटे और बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन जब एनडीए सरकार में मंत्री थे, तब उनके पास दो विभागों की जिम्मेदारी थी। जीतन राम मांझी ने कहा कि महागठबंधन के घटक दलों ने कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने पर जोर दिया है। महागठबंधन के सभी दलों के नेताओं ने यह मांग की है कि महागठबंधन में कोआर्डिनेशन कमेटी बनना चाहिए। बिना कोआर्डिनेशन कमेटी के लिया गया निर्णय गलत साबित होता है।

बता दें कि 'हम' पार्टी के द्वारा रविवार को अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर स्थित कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक की शुरुआत हुई। इस बैठक में संतोष मांझी को भी उम्मीदवार बनाया गया। वहीं बैठक के दूसरे दिन डॉ. संतोष कुमार सुमन (Dr. Santosh Kumar Suman) को निर्विरोध पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया। 

Content Writer

Ramanjot