मंगल पांडेय का दावा- कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता का कार्य भी मुस्तैदी से कर रहा स्वास्थ्य विभाग

5/27/2021 10:16:20 PM

 

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दावा किया कि कोरोनाकाल में स्वास्थ्य विभाग राज्य के लोगों के लिए जहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा रहा है, वहीं कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता का भी कार्य राज्य के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी से कर रहा है।

मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस से बचाव के अलावा चमकी बुखार (एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम), जापानी इन्सेफ्लाइटिस (जेई), हीटवेब तथा कलाजार से भी बचाव के लिए सभी जिलों के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चला रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक स्वास्थ्य विभाग को केंद्र और राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ आठ लाख 54 हजार 90 डोज वैक्सीन प्राप्त हुए हैं। इसमें से एक करोड़ तीन लाख 76 हजार 340 का इस्तेमाल हो चुका है। 26 मई तक कुल 4 लाख 77 हजार 450 डोज भंडार में बचा हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव, टीकाकरण, जांच, उपलब्ध करवाए जा रहे संसाधन एवं सुविधा की जानकारी अखबार और टेलीविजन के माध्यम से समय-समय पर प्रसारित कर रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार वाहनों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल नेटवकिर्ंग साइट ट्विटर और फेसबुक का भी सहारा लिया जा रहा है।

Content Writer

Nitika