आखिरकार मारा गया आदमखोर बाघः 7 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शूटरों ने मारी 4 गोलियां

10/8/2022 5:13:18 PM

बगहाः बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में 9 लोगों की जान लेने वाले आदमखोर बाघ को मार गिराया गया है। आदमखोर बाघ को करीब 7 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आज यानी शनिवार को पुलिस के शूटरों ने मार दिया है। बताया जा रहा है कि बाघ को एक खेत में घेरा गया इसके बाद शूटरों ने उस पर 4 गोलियां चलाई।



गन्ने के खेत में छिपा हुआ था बाघ
दरअसल, बगहा इलाके में आदमखोर बाघ ने आतंक मचाया हुआ था। बाघ किसी तरह से काबू में नहीं आ रहा था। इसके बाद वन विभाग ने शुक्रवार को बाघ को मारने का निर्देश जारी कर दिए थे। बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग के साथ बिहार एसटीएफ टीम को भी तैनात किया गया था। बाघ के मारे जाने के बाद आदमखोर बाघ के आतंक का भी अंत हो गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार को गोवर्धन थाना इलाके के बलुआ गांव में बाघ को एक खेत में घेरा गया। बाघ के पैरों के निशान के बाद शूटर टीम को पता चला की बाघ गन्ने के खेत में छिपा हुआ है। एक्सपर्ट की टीम ने गन्ने के खेत में छिपे बाघ को जाल के जरिए चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद शूटर ने उस पर 4 गोलियां चला दी, जिसमें 2 गोलियां बाघ को लगी और बाघ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

बाघ ने मां बेटे को बनाया था शिकार
वहीं आदमखोर बाघ ने 9 महीने में 10 लोगों पर हमला किया था। इनमें 9 की मौत हो गई। वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में शनिवार को आदमखोर बाघ ने एक बार फिर से 2 लोगों को अपना शिकार बनाया। यहां पर आदमखोर बाघ ने एक महिला और उसके 07 वर्षीय बेटे पर हमला किया और उनकी जान चली गई। ग्रामीणों ने दोनों का शव भी बरामद कर लिया। महिलाओं की मौत के बाद यहां के ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट चुका था। दोनों के शव बरामद करने के बाद अब ग्रामीण बाघ को मारने के लिए गन्ने के खेत में तलाश कर रहे थे।

24 घंटे से बाघ की तलाश में जुटी थी वन विभाग की टीम
बता दें कि इलाके में लगातार बाघ के हमले के बाद उसे मारने के लिए आदेश जारी किया गया था। वन विभाग की 400 से ज्यादा लोगों की टीम पिछले 24 घंटे से बाघ को मारने की तलाश में जुटी थी, लेकिन टीम को शनिवार सुबह तक सफलता नहीं मिल सकी थी। इसके बाद करीब 7 घंटे का ऑपरेशन चला और बाघ को मारने में सफलता मिली।

Content Editor

Swati Sharma