निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाईः 2 लाख 75 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया drug inspector

11/17/2022 2:08:37 PM

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी जिले में विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए ड्रग इंस्पेक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि निगरानी विभाग की टीम पटना से सीतामढ़ी ड्रग इंस्पेक्टर के आवास पर पहुंची, जहां पर दवा दुकानदारों से रिश्वत के 2 लाख 75 हजार रुपए लेते हुए टीम ने इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया।



दुकानदारों से की गई थी 2 लाख 75 हजार की मांग 
जानकारी के मुताबिक, ड्रग इंस्पेक्टर की पहचान नवीन कुमार के रूप में की गई है। विजिलेंस डीएसपी ने बताया की ड्रग इंस्पेक्टर ने शहर के दवा व्यवसायी मुकेश कुमार और विनोद कुमार से दुकान का भौतिक सत्यापन को लेकर बतौर रिश्वत 75 हजार और 2 लाख रुपए की मांग की गई थी। इसकी शिकायत पीड़ित दुकानदारों ने विजिलेंस टीम से की थी।



इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ा गया
वहीं इसके बाद दोनों दुकानदार ड्रग इंस्पेक्टर को शहर के पासवान चौक स्थित उनके किराए के मकान पर रिश्वत देने पहुंचे थे। इसी बीच ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा रिश्वत की राशि थामते ही डीएसपी अरुणोदय पांडे के नेतृत्व में पहुंची विजिलेंस टीम ने ड्रग इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि विजिलेंस की टीम ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार को गिरफ्तार करने के बाद अपने साथ पटना ले गई है। साथ ही इसके निशानदेही पर पटना स्थित आवास पर छापेमारी चल रही है।

Content Editor

Swati Sharma