Arrah News: निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, श्रम प्रवर्तन अधिकारी को 10 हजार घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

1/10/2023 11:27:59 AM

आरा: बिहार के भोजपुर जिले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने आरा के श्रम प्रवर्तन अधिकारी राणा कुमार को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि यह रकम कन्या विवाह योजना का पैसा देने के एवज मांगी गई थी।

पदाधिकारी ने की थी 10 हजार की मांग
जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी(एलईओ) राणा कुमार वैशाली जिला के गरौल प्रखंड के पदमौल गांव के निवासी हैं और वह पटना के कंकड़बाग में रहता हैं। बताया जा रहा है कि आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के धनपुरा गांव निवासी सुकांती देवी ने अपनी बेटी की शादी के लिए 50,000 रुपए की सरकारी अनुदान के लिये आवेदन दिया था। रुपए देने के एवज में श्रम विभाग के पदाधिकारी राणा कुमार ने उनसे 10 हजार रुपए की मांग की थी‌। इसके बाद सुकांती देवी ने इसकी शिकायत निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम को थी। टीम ने इसकी जांच की तो यह मामला सही पाया गया। फिर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम ने बीते सोमवार को आरा के बाबू बाजार में श्रम संसाधन कार्यालय में श्रम विभाग में छापेमारी की और श्रम प्रवर्तन अधिकारी को 10,000 रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारी से की जा रही पूछताछ
वहीं आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद निगरानी की टीम उसे अपने साथ लेकर पटना चली गई। बता दें कि इस मामले में निगरानी विभाग के डीएसपी नीलाभ कृष्ण ने कहा कि जो गिरफ्तार हुए हैं। वह श्रम विभाग में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी हैं। उन्हीं के कार्यालय से हम लोगों के कार्यालय में इनकी शिकायत मिली थी और पदाधिकारी द्वारा 10,000 रुपए घूस की मांग की जा रही है। इसके बाद शिकायत दर्ज करते हुए हम लोगों ने यह कार्रवाई की है, जिसमें आरोपी अधिकारी को 10 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। 

Content Editor

Swati Sharma