नीतीश सरकार की विफलताओं पर 5 जून को रिपोर्ट कार्ड जारी करेगा महागठबंधन

4/27/2022 6:06:36 PM

 

पटनाः बिहार में विपक्षी दलों का महागठबंधन 5 जून को संपूर्ण क्रांति दिवस पर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए रिपोर्ट कार्ड जारी करेगा।

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने यहां महागठबंधन के घटक दलों की बैठक के बाद पांच जून को संपूर्ण क्रांति दिवस पर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजग सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए रिपोर्ट कार्ड काला पत्र जारी करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग राज्य की वर्तमान सरकार की विफलताओं से तंग आ चुके हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि वर्तमान नीतीश सरकार में बेरोजगारी में बेतहाशा वृद्धि हुई है। बिहार से बड़ी संख्या में मजदूरों को अपनी आजीविका के लिए दूसरे राज्यों में पलायन करने के लिए विवश होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान राजग ने 19 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन यह वादा खोखला साबित हुआ है। यदि राज्य में ही मजदूरों और बेरोजगारों को काम मिल गया होता तो वे अन्य प्रांतों में जाने के लिए विवश नहीं होते।

यादव ने कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। छात्र 3 साल की निर्धारित अवधि में स्नातक की डिग्री भी प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह और भी दुखद है कि वर्ष 2013 में जिन रिक्तियों को भरने के लिए विज्ञापन निकाला गया था उस पर अभी तक बहाली नहीं हुई है। इस दौरान अभ्यर्थियों की उम्र की तय सीमा पार हो गई है और उनका भविष्य अंधकार में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static