कुढ़नी उपचुनाव के लिए आज महागठबंधन करेगा कैंप तो 5 दिसंबर को होगा Lalu का किडनी ट्रांसप्लांट, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

12/1/2022 7:14:24 AM

पटनाः राजद कार्यालय में महागठबंधन की बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि भाजपा को पराजित करने के लिए महागठबंधन का एक-एक कार्यकर्ता 1 दिसंबर से कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में कैंप करेगा। वहीं राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी प्रत्यारोपण कराने के लिए सिंगापुर गए हुए हैं। उनके ऑपरेशन की तिथि तय हो गई है। लालू की किडनी का ट्रांसप्लांट 5 दिसंबर को किया जा सकता है।  आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

"BJP को पराजित करने के लिए महागठबंधन का एक-एक कार्यकर्ता 1 दिसंबर से कुढ़नी उपचुनाव में करेगा कैंप"
राजद कार्यालय में महागठबंधन की बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि भाजपा को पराजित करने के लिए महागठबंधन का एक-एक कार्यकर्ता कल से कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में कैंप करेगा। महागठबंधन का एक-एक नेता जनता के बीच हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 1 दिसंबर से पार्टी के सभी नेता उपचुनाव में कैंप करेंगे।

5 दिसंबर को हो सकता है Lalu Yadav का किडनी ट्रांसप्लांट
राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी प्रत्यारोपण कराने के लिए सिंगापुर गए हुए हैं। वहीं उनके ऑपरेशन की तिथि तय हो गई है। लालू की किडनी का ट्रांसप्लांट 5 दिसंबर को किया जा सकता है। वह इसी हफ्ते हॉस्पिटल में भर्ती हो जाएंगे।

बिहार कैबिनेट ने शराबबंदी से आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों के लिए योजना को दी मंजूरी
बिहार राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य में शराब बंदी से प्रभावित हुए शराब और ताड़ी की बिक्री में शामिल लोगों के आर्थिक पुनर्वास के लिए मंगलवार को एक योजना को मंजूरी दे दी है। नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने संवाददाताओं से कहा कि उक्त योजना के लिए 610 करोड़ रुपए के बजटीय परिव्यय को भी मंजूरी दी गई है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा- बिहार में बड़ी तेजी से हो रहा है धर्मांतरण
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार की महागठबंधन सरकार पर ‘केवल अपने मुस्लिम वोट बैंक की चिंता' करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को दावा किया कि इस प्रदेश में धर्मांतरण बड़ी तेजी से हो रहा है। भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने देश में धर्मांतरण रोधी कठोर कानून की आवश्यकता पर जोर दिया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा' का उपहास उड़ाया...

बिहार की मशहूर गायिका मैथिली ठाकुर को बनाया गया खादी व हस्तकला का Brand Ambassador
लोक संगीत में योगदान के लिए जानी जाने वाली बिहार की मशहूर गायिका मैथिली ठाकुर को राज्य के खादी एवं हस्तकला उद्योग का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पटना में मंगलवार को आयोजित एक समारोह में मैथिली को उद्योग विभाग द्वारा खादी एवं हस्तकला उद्योग का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने से संबंधित पत्र सौंपा गया..

सभी पक्षकार वायु प्रदूषण से संबंधित कानूनों और दिशा-निर्देशों को सख्ती से करें लागू: BSPCB
बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (बीएसपीसीबी) ने राज्य के कई शहरों में वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर को ‘गंभीर चिंता का विषय' बताते हुए मंगलवार को सभी पक्षकारों से वायु प्रदूषण संबंधी कानूनों और दिशा-निर्देशों का सख्ती से अनुपालन और कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

निर्वाचन आयोग पर बरसे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल निर्वाचन आयोग को खूब फटकार लगाई। संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखते हुए बिहार निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाया है कि निर्वाचन आयोग सरकारी बाबुओं का दफ्तर हैं।

सुपौल में दर्दनाक हादसाः ट्रक-बाइक की जोरदार टक्कर में सास व दामाद की मौत
बिहार के सुपौल जिले से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां पर ट्रक और बाइक की जोरदार टक्कर से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों में मातम पसर गया। जानकारी के मुताबिक, घटना सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज-पिपरा मार्ग पर एनएच 327 बभनगामा मोड़ के समीप की है। मृतकों की पहचान अजित 40 वर्षीय व रसूलिया देवी के रूप में हुई है। वह दोनों रिश्ते में सास और दामाद थे...

कुढ़नी उपचुनाव को लेकर मांझी ने किया जीत का दावा
बिहार में कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी ने जीत का दावा किया है। मांझी ने कहा है कि वहां पर सभी समीकरण महागठबंधन के पक्ष में हैं और हम लोगों की स्थिति बहुत ही मजबूत हैं।

NIA ने जहानाबाद विस्फोटक बरामदगी मामले में नक्सली मिथिलेश के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बिहार के जहानाबाद में भारी पैमाने पर विस्फोटक पदार्थों और नक्सली साहित्य की बरामदगी के चर्चित मामले में जेल में बंद अभियुक्त कथित नक्सली मिथिलेश प्रसाद वर्मा उर्फ मिथिलेश मेहता उर्फ भिखारी उर्फ अभिषेक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। एनआईए ने यह पूरक आरोप पत्र विशेष न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में उपरोक्त अभियुक्त के खिलाफ भारतीय दंड विधान, विधि विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की अलग-अलग धाराओं के तहत दायर किया..

Content Editor

Swati Sharma