Bihar Election: महागठबंधन ने जारी किया घोषणा पत्र, रोजगार देने व पलायन रोकने का वादा

10/17/2020 11:52:21 AM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी महागठबंधन ने शनिवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया। इसमें युवाओं को रोजगार देने, पलायन रोकने, शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन देने, उद्योगों को बढ़ावा देने सहित विभिन्न वादे किए गए हैं।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, शक्ति सिंह गोहिल व वाम दलों के प्रमुख नेताओं ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में महागठबंधन का संकल्प पत्र ‘बदलाव के संकल्प' को जारी किया। इस अवसर पर तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘सबसे महत्वपूर्ण विषय बेरोजगारी है। हमारी सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में युवाओं को 10 लाख रोजगार देने पर मुहर लगेगी।''

महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि लाखों लोगों का रोजगार छिन गया है और कारोबारियों का व्यवसाय ठप पड़ गया है, ऐसे में हमने यह संकल्प किया है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है और नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से राज्य में शासन कर रहे हैं लेकिन इसे विशेष दर्जा नहीं दिया गया।

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा कि यह चुनाव ‘नई दिशा बनाम दुर्दशा, नया रास्ता बनाम हिन्दू-मुसलमान, नई तरूणाई बनाम फेल तजुर्बे तथा खुद्दारी बनाम नफरत' के बीच का है। उन्होंने नीतीश कुमार पर बिहार की जनता को ‘धोखा' देने का आरोप लगाया। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में भाजपा के तीन गठबंधन हैं जिनमें से एक जदयू के साथ, दूसरा लोजपा के साथ और तीसरा असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static