युवती को फेसबुक पर पुलिस वाले से हुआ प्यार तो UP से पहुंच गई बिहार, स्टेशन पर रचाई शादी

12/9/2023 3:05:46 PM

मुजफ्फरपुर: इंटरनेट के जमाने में कब किसको किस से प्यार हो जाए कहना मुश्किल है। कुछ ऐसी ही प्रेम कहानी मुजफ्फरपुर जिले से सामने आई है, जहां पर यूपी की लड़की को फेसबुक पर मुजफ्फरपुर के एक रेल सिपाही से प्यार हो गया। युवती अपने प्यार को पाने के लिए यूपी से मुजफ्फरपुर रेल एसपी के कार्यालय में गुहार लगाने पहुंच गई। इसके बाद अधिकारी के आदेश पर जवान और युवती की शादी जंक्शन रेल परिसर में स्थित मंदिर में करवाई गई। अब यह शादी पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दोनों को फेसबुक पर हुआ था प्यार
जानकारी के मुताबिक, यूपी की रहने वाली संगीता कुमारी चौहान और जहानाबाद के रहने वाले विकास कुमार की फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाई। इसके बाद दोनों ने फेसबुक पर ही शादी करने का फैसला भी कर लिया। लेकिन इसी बीच युवक की नौकरी बिहार पुलिस में लग गई, जो अभी मुजफ्फरपुर में रेल पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत है। नौकरी लगने के बाद युवक-युवती से अलग हो गया। ये बात युवती को नागवार गुजरी और वह उत्तर प्रदेश से मुजफ्फरपुर पहुंच गई और रेल एसपी डॉक्टर कुमार आशीष से न्याय की गुहार लगाई।

एसपी ने करवाई दोनों की शादी
युवती ने रेल एसपी डॉक्टर कुमार आशीष को पूरी बात बताई। पुलिस पदाधिकारी ने उक्त जवान को बुलाकर दोनों के बीच बातचीत करवाई और शादी कराने का फैसला लिया। दोनों के सच्चे प्यार को देखते हुए रेल एसपी के आदेश पर दोनों की शादी रेल थाने में गुरुवार की रात करवा दी गई। वहीं, शुक्रवार को मंदिर और कोर्ट में भी दोनों की शादी पूरी विधि विधान से करवाई गई। इस शादी में बारात में रेलवे के पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए। अब यह शादी पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है।



 

Content Editor

Swati Sharma