कोरोना के बढ़ते मामलों पर बिहार सरकार गंभीर, राज्य के इन 7 जिलों में लॉकाडाउन की घोषणा

7/9/2020 4:01:35 PM

 

पटनाः बिहार में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। इसे लेकर राज्य सरकार काफी गंभीर दिखाई दे रही है। वहीं राज्य के 7 जिलों में कोरोना के मामलों में काफी तेजी से इजाफा होता जा रहा हैं। इसी के चलते उन जिलों में जिलाधिकारियों ने पूर्ण रूप से लॉकडाउन करने की घोषणा की है।

भागलपुर में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन
पटना के जिलाधिकारी के द्वारा एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। यह लॉकडाउन 9 से 16 जुलाई तक रहेगा। साथ ही भागलपुर के जिलाधिकारी ने 9 से 16 जुलाई तक एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। मोतिहारी के जिलाधिकारी ने अपने पहले के आदेश को संशोधित किया है। नए आदेश के अनुसार, शाम 5 बजे से सुबह के 6 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। रविवार और गुरुवार को आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें बंद रहेंगी।

बेतिया में 9 जुलाई से लॉकडाउन का आदेश
वहीं बेतिया के जिलाधिकारी ने भी 9 जुलाई से लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। बिना मास्क पहने घर से निकलने वालों पर जुर्माना होगा। मोतिहारी के डीएम ने अपने पहले के आदेश को संशोधित किया है। नए आदेश के मुताबिक, रविवार और गुरुवार को आवश्यक वस्तु की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें बंद रहेगी।

नवादा में 10 से 12 जुलाई तक लॉकडाउन
नवादा में भी बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए 10 से 12 जुलाई तक नवादा लॉकडाउन रहेगा। बक्सर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 3 दिनों के लिए लॉकडाउन का फैसला किया गया है। बक्सर में 10 से 12 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूर्णिया में भी जिलाधिकारी ने लॉकडाउन की घोषणा की है। पूर्णिया में 10 से 16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन होगा।

Nitika