Gaya News: केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की पार्टी RLJP नेता अनवर खान की गोली मारकर हत्या

9/27/2023 4:33:04 PM

 

गयाः बिहार में गया जिले के आमस थाना क्षेत्र के गमहरिया गांव के निकट जीटी रोड पर आज बाइक सवार तीन अपराधियों ने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-पशुपति गुट) नेता अनवर खान की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि आमस थाना क्षेत्र के सिहुली गांव के रहने वाले लोजपा नेता अनवर खान सैलून से आ रहे थे। जैसे ही वे गमहरिया बाजार के पास पहुंचे तभी बाइक सवार तीन अपराधियों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलिया चलानी शुरू कर दी। जब-तक लोग कुछ समझ पाते तीनों अपराधी मोटरसाइकिल छोड़कर मौके से फरार हो गए। इस दौरान लोजपा नेता की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि हत्या की सूचना के बाद आमस थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन के क्रम में उसने मौके से एक देशी पिस्तौल और बाइक बरामद की है। वहीं, हत्या की सूचना पाते ही समर्थक आक्रोशित हो गए और आमस के समीप जीटी रोड (राष्ट्रीय राजमार्ग-2) को जाम कर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

गौरतलब है कि लोजपा नेता खान वर्ष 2005 से लगातार तीन बार बिहार विधानसभा चुनाव लड़ चुके है। इसके बाद 2010 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और वर्ष 2015 में निर्दलीय चुनाव लड़े थे। हालांकि उन्हें तीनों चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2002 से गया शहर में अनवर खान के नाम की दहशत थी। उस दौर में वह लूट, अपरहरण समेत कई संगीन मामलों के आरोपी थे।
 

Content Writer

Nitika