पूर्णिया में LJP नेता का अपहरण, अपहरणकर्ताओं ने परिजनों से मांगी दस लाख की फिरौती

5/1/2021 11:03:26 AM

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया जिले के केहाट थाना अंतर्गत जेपी नगर निवासी लोक जनशक्ति पार्टी आदिवासी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल उरांव का कथित अपहरण कर अपहरणकर्ताओं ने उनके परिजनों से दस लाख रुपए बतौर फिरौती मांगी है।

पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक दयशंकर ने वारदात की पुष्टि करते हुए शुक्रवार को बताया कि अनिल उरांव की सकुशल बरामदगी के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिए अपहरणकर्ताओं तक पहुंचने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

परिजनों के अनुसार, अनिल उरांव गुरूवार की दोपहर से ही गायब हैं। परिजनों ने उन्हें तलाशने की कोशिश की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। वहीं गुरुवार देर अपहर्ताओं ने परिजनों को कॉल कर 10 लाख रुपए फिरौती की मांग की। साथ ही पैसे नहीं देने पर अनिल उरांव की हत्या करने की धमकी भी दी गई।

बता दें कि अनिल उरांव पिछले दो विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार थे। वे लोजपा आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। 2020 के विधानसभा चुनाव में वे कटिहार के मनिहारी विधानसभा से चुनाव लड़े थे।

Content Writer

Ramanjot