LJP महासचिव रहे केशव सिंह ने चिराग से मांगा इस्तीफा, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

12/5/2020 10:26:52 AM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से इस्तीफा मांगने वाले पूर्व महासचिव केशव सिंह को दल से निष्कासित कर दिया गया है।

लोजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के निर्देश पर बिहार प्रदेश के अध्यक्ष प्रिंस राज ने पार्टी विरोधी कार्य में संलिप्ता और अनुशासनहीनता के कारण पूर्व प्रदेश महासचिव केशव सिंह को तत्काल प्रभाव से छह वर्षों के लिए दल से निष्कासित कर दिया है। उधर केशव सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चिराग पासवान लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के बताए रास्ते से भटक गए हैं और पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के चुनाव में इस बार लोजपा ने अकेले अपने दम पर 135 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा किया था लेकिन इनमें से सिर्फ एक सीट पर उसे जीत मिली थी। पिछले बुधवार को लोजपा प्रदेश संसदीय बोर्ड की हुई बैठक में संगठन को नए सिरे से ताकत देने के लिए पार्टी की प्रदेश कमेटी समेत सभी जिलों की इकाई और प्रकोष्ठों को भंग कर दिया गया था। इसके साथ ही दो महीने के अंदर नई कमिटियां गठित करने का भी निर्णय लिया गया था।

Ramanjot