प्रशांत किशोर ने कहा- शराबबंदी बिहार के लिए फायदेमंद नहीं, इसका सिर्फ नुकसान है..इसे तत्काल हटाना चाहिए

2/11/2023 1:15:42 PM

सीवान(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठते रहते हैं। वहीं इस बार नीतीश कुमार के करीबी रह चुके प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने शराबबंदी को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी से बिहार का नुकसान हो रहा है, इसे तत्काल हटा देना चाहिए।

"शराबबंदी को हटाया जाना चाहिए"
प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं हर दिन खुले मंच से कहता हूं कि शराबबंदी को हटाया जाना चाहिए। शराबबंदी राज्य के लिए फायदेमंद नहीं है, इससे सिर्फ बिहार का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि  जो भी बोलते हैं कि गांधी जी ने शराबबंदी की बात कही है, मैं इस बात को खारिज करता हूं। महात्मा गांधी कभी भी शराबबंदी के पक्षधर नहीं रहे हैं और जो ये कह रहे हैं। उन्होंने महात्मा गांधी को नहीं पढ़ा है। उन्होंने कहा कि दुनिया में ऐसा कोई उदाहरण नहीं है, जहां पर किसी देश ने या किसी प्रदेश ने शराबबंदी के जरिए अपना सामाजिक या राजनीति का उत्थान किया हो।

पीके ने दी ये चुनौती
वहीं पीके ने चुनौती देते हुए कहा कि जो भी यह दावा करते हैं कि गांधी जी ने शराबबंदी की बात कही है। वह मुझे लाकर दिखा दे कि गांधी जी ने यह कहां कहा है कि सरकार को शराबबंदी लागू करना चाहिए। आगे पीके ने कहा कि गांधी जी ने ये जरूर कहा है कि शराब पीना अच्छी बात नहीं है और इसको रोकने के लिए प्रयत्न किया जाना चाहिए। 

Content Editor

Swati Sharma