"जो अपना राज्य नहीं संभाल सका वो आज जनता के पैसों पर घूम रहा", नेता प्रतिपक्ष का CM नीतीश पर हमला

5/10/2023 4:45:46 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) पटना बीजेपी कार्यालय में जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो अपना राज्य नहीं संभाल सका वो आज जनता के पैसों पर घूम रहा।

"नेता प्रतिपक्ष को जगह नहीं दिया गया, हम नीचे बैठे रहे"
विजय सिन्हा ने कहा कि आज बिहार विधान परिषद में नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण में फिर से एक बार सरकार एवं परिषद प्रशासन का प्रोटोकॉल और संविधान विरोधी का रवैया दिखाई पड़ा। नेता सदन और नेता प्रतिपक्ष गाड़ी के दो पहिए होते हैं,  जिस पर लोकतंत्र की गाड़ी चलती है। हमने हमेशा नेता प्रतिपक्ष को सम्मान दिया चाहे राष्ट्रपति महोदय या लोकसभा अध्यक्ष आए या किसी भी तरह कार्यक्रम विधानसभा के अंदर हुआ। हमने उनको मंच पर सम्मान दिया, लेकिन आज शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, संसदीय कार्य मंत्री, सभापति, उपसभापति और उपाध्यक्ष बैठे थे और दो चेयर खाली थी, लेकिन विधानमंडल नेता प्रतिपक्ष को जगह नहीं दिया गया, हम नीचे बैठे रहे। इससे हमें कोई अंतर नहीं पड़ता है। हम अपेक्षा भी उन लोगों से नहीं रखते हैं। खुद जो सम्मान दूसरे को देता है वह सम्मान प्राप्त करता है। विजय सिन्हा ने कहा हमारे आवास पर पुलिस के अंगरक्षक रहते थे, उसको भी वापस ले लेना। उन्होंने कहा कि जो अपना राज्य नहीं संभाल सका वो आज जनता के पैसों पर घूम रहा है।

"सच को कहना बगावत है तो हर बिहारी बगावत करें"
वही द केरल स्टोरी को लेकर सिन्हा ने कहा कि सच को दिखाना और सच को कहना बगावत है तो हर बिहारी बगावत करें। यह लोग जो तुष्टिकरण की राजनीति मे वोट के लिए अपनी बेटी की भी रक्षा करने से भाग रहे हैं। विजय सिन्हा ने कहा भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल के नेता होने के नाते हम लोग फिल्म को देखने जाएंगे। अगर किसी में हिम्मत है तो वह रोक ले। उन्होंने कहा कि गोपालगंज और मुजफ्फरपुर में क्या हुआ? एक बच्ची के साथ 6 महीने तक गलत होता रहा और धर्म परिवर्तन के लिए विवश किया गया। कई ऐसे मामले तो बिहार के अंदर ही आए हैं। हम बिहार के सच को उजागर करने वाले को इनाम देंगे।

Content Editor

Swati Sharma